Ticker

6/recent/ticker-posts

Unreal engine 4 के पुरी features हिंदी में मतलब सिखे , पूरे विस्तार से।

 Unreal engine वास्तविक समय की तकनीक के साथ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए विकास उपकरणों का एक पूरा सूट है। पीसी, कंसोल, मोबाइल, वीआर, और एआर में उच्च-गुणवत्ता वाले गेम के लिए डिज़ाइन विज़ुअलाइज़ेशन और सिनेमाई अनुभवों से, अवास्तविक इंजन आपको वह सब कुछ देता है जो आपको शुरू करने, जहाज बनाने, बढ़ने और भीड़ से बाहर निकलने की आवश्यकता है।

PIPELINE INTEGRATION (पाइप लाइन एकीकरण)


FBX, USD और एलेम्बिक समर्थन

FBX, USD, और एलेम्बिक जैसे उद्योग मानकों के समर्थन के साथ मीडिया उत्पादन पाइपलाइनों से कनेक्ट करें। प्रथम श्रेणी के USD समर्थन उपयोगकर्ताओं को टीम के सदस्यों के साथ बेहतर सहयोग करने और समानांतर में काम करने में सक्षम बनाता है। अवास्तविक इंजन डिस्क पर कहीं से भी एक यूएसडी फ़ाइल को बिना समय-पूर्ण आयात के पढ़ सकता है, और ओवरराइड्स के रूप में इसे वापस परिवर्तन लिख सकता है; यूएसडी पेलोड को पुनः लोड करना अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए परिवर्तनों को तुरंत अपडेट करता है।


Python scripting


अपनी पाइपलाइन में Unreal engine को एकीकृत करें और unreal संपादक में उद्योग मानक पायथन स्क्रिप्टिंग के लिए पूर्ण समर्थन के साथ अपने वर्कफ़्लोज़ को स्वचालित करें। आप संपत्ति प्रबंधन पाइपलाइनों का निर्माण कर सकते हैं, डेटा तैयारी वर्कफ़्लोज़ को स्वचालित कर सकते हैं, प्रक्रियात्मक रूप से एक स्तर में सामग्री रख सकते हैं, और अवास्तविक संपादक को नियंत्रित करने के लिए कस्टम UI बना सकते हैं।


 Datasmith: seamless data conversion (  डेटास्मिथ: सहज डेटा रूपांतरण)

3 डी मैक्स, रेविट, स्केचअप प्रो, सिनेमा 4 डी, राइनो, सॉलिडवर्क्स, कैटिया, और अन्य डीसीसी, सीएडी, और बीआईएम प्रारूपों की एक पूरी मेजबान सहित एनीमेशन और मेटाडेटा-पूरे दृश्य को डेटास्मिथ के साथ उच्च निष्ठा के साथ बदलें। Nondestructive re-import का मतलब है कि आप डाउनस्ट्रीम परिवर्तन को खोए बिना अपने स्रोत पैकेज में पुनरावृति जारी रख सकते हैं। मेटाडेटा तक पहुँच पायथन स्क्रिप्टिंग या विज़ुअल डाटाप्रेप के माध्यम से स्वचालित डेटा तैयारी के द्वार खोलती है।

 Visual Dataprep (दृश्य डाटाप्रेप)

आसानी से डेटा तैयारी वर्कफ़्लो को स्वचालित करें - भले ही आप एक प्रोग्रामर नहीं हैं - एक सरलीकृत विज़ुअल टूल के साथ जो आपको फ़िल्टर और ऑपरेटरों का एक "नुस्खा" बनाने देता है जिसे आप अन्य दृश्यों या परियोजनाओं पर सहेज और पुन: उपयोग कर सकते हैं। वर्ग, नाम, मेटाडाटा टैग या आकार जैसे कारकों के आधार पर लाइटमैप यूवी, स्थानापन्न सामग्री, और वस्तुओं को हटाने या विलय करने के लिए एलओडी बनाएं।


LiDAR point cloud support  (LiDAR बिंदु बादल समर्थन)

अवास्तविक इंजन के भीतर लेजर स्कैनिंग उपकरणों से प्राप्त बिंदु बादलों को आयात करने, कल्पना करने, संपादित करने और बातचीत करने की क्षमता के साथ वास्तविक दुनिया से कैप्चर किए गए विशाल डेटासेट को एकत्र और उपयोग करें। बिंदु बादलों का उपयोग स्थानों की कल्पना करने और नए डिजाइन किए गए तत्वों को सटीक संदर्भ देने के लिए किया जा सकता है।


Shotgun integration  (शॉटगन एकीकरण)


अवास्तविक इंजन में शॉटगन एकीकरण माया जैसे अन्य अनुप्रयोगों में कलाकारों द्वारा बनाए गए अपस्ट्रीम 3 डी एसेट डेटा के साथ एक सुव्यवस्थित कनेक्शन प्रदान करता है, और डाउनस्ट्रीम छवि डेटा जिसे शॉटगन में पर्यवेक्षकों और निदेशकों द्वारा समीक्षा करने की आवश्यकता होती है।


Unreal editor (असत्य संपादक)

अवास्तविक इंजन में अवास्तविक संपादक, सामग्री संलेखन के लिए लिनक्स, मैकओएस और विंडोज पर उपलब्ध एक एकीकृत विकास परिवेश शामिल है। बहु-उपयोगकर्ता संपादन के लिए समर्थन के साथ, कलाकार, डिजाइनर और डेवलपर्स एक साथ एक ही अवास्तविक इंजन परियोजना में एक सुरक्षित और विश्वसनीय तरीके से बदलाव कर सकते हैं, जबकि पूर्ण अवास्तविक संपादक को वीआर मोड में चलाने की क्षमता का मतलब है कि आप WYSIWYA में निर्माण कर सकते हैं वातावरण।


Scalable foliage (स्केलेबल पत्ते)

घास उपकरण, फूलों, छोटी चट्टानों, या घास के उपकरण का उपयोग करके अपनी पसंद के जाल के साथ अपने विशाल बाहरी वातावरण को स्वचालित रूप से कवर करें, और प्रक्रियात्मक पर्ण उपकरण के साथ कई अलग-अलग प्रकार के पेड़ों और ब्रशों से भरे विशाल जंगलों का निर्माण करें जो एक जंगल का अनुकरण करता है वर्षों से बढ़ता है।


 Asset optimization  (एसेट ऑप्टिमाइजेशन)

बेहतर वास्तविक समय के प्रदर्शन के लिए एक जटिल मॉडल तैयार करना और अनुकूलन करना एक थकाऊ, समय लेने वाला अनुभव हो सकता है, जिसमें अक्सर कई राउंड-ट्रिप शामिल होते हैं। अवास्तविक इंजन स्वचालित LOD (विस्तार का स्तर) पीढ़ी जैसे उपकरण प्रदान करता है; जैकेटिंग और हार, जो छिपी हुई सतहों और अनावश्यक विवरणों को समाप्त करते हैं; और प्रॉक्सी ज्यामिति उपकरण, जो एक ही जाल और सामग्री में कई जाल और उनकी सामग्री को जोड़ती है।


Mesh editing tools ( मेष संपादन उपकरण)


अवास्तविक इंजन में ज्योमेट्री में छोटी समस्याओं को सही करने के लिए बेसिक मेश एडिटिंग टूल शामिल होते हैं, उन्हें बिना सोर्स पैकेज और री-इम्पोर्ट के ठीक करने के लिए। स्टेटिक मेश एडिटर के भीतर, आप विभिन्न तरीकों से चेहरों का चयन कर सकते हैं- चुनकर, सामग्री से, तत्व से, या बढ़ने / सिकुड़ने के साथ-साथ, चुने हुए चेहरों को बनाएं, हटाएं, या फ्लिप करें, या उन्हें एक अलग नए स्टैटिक में अलग करें। जाल। आप मानदंडों को भी एकजुट कर सकते हैं, एक नई सामग्री सौंप सकते हैं, और बुनियादी यूवी अनुमानों को निष्पादित कर सकते हैं।


 Landscape and terrain tools (लैंडस्केप और इलाके उपकरण)


लैंडस्केप सिस्टम के साथ पहाड़ों, घाटियों और यहां तक ​​कि गुफाओं के साथ बड़े पैमाने पर खुले विश्व वातावरण और इलाके बनाएं। कई ऊंचाई का नक्शा और पेंट की परतें, और मूर्तियां जोड़ें और उन्हें एक दूसरे से स्वतंत्र रूप से पेंट करें। उपयोगकर्ता अपने परिदृश्य को स्प्लिन के लिए आरक्षित परत के साथ अपने परिदृश्य को संपादित कर सकते हैं, और ब्लूप्रिंट में अद्वितीय कस्टम ब्रश बना सकते हैं, और अन्य तत्वों के आधार पर परिदृश्य को अनुकूलित करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।



Unreal engine को पुरी तरह से सीखने के लिए बने रहे हमारे website vital tv के साथ , इस वीडियो में unreal के सारे features के बारे में लिखा गया है , और भी कोई जानकारी लेना चाहते है तो संपर्क करे।



धन्यवाद 

Post a Comment

0 Comments