Ticker

6/recent/ticker-posts

Free fire गेम में सबसे खतरनाक बंदूक कौन सी है, Free fire में हीरोइक पर कैसे जाये?, free fire में रैंक कैसे पुश करे?

 अगर आप Free fire में pro player बनना चाहते है तो आपको हम free fire के सारे pro tips आज बता देंगे साथ में free डायमंड्स में आपको मिल जायेगे तो पेश है आपके सामने free fire में प्रो कैसे बने 2021, तो चलिए शुरू करते है.

free fire in hindi

सबसे पहले आप ये जान ले 

  • free fire क्या है?
  • Free fire कैसा game है?
- Garena free fire  (जिसे free fire battleground या free fire के नाम से भी जाना जाता है) एक्शन-एडवेंचर बैटल रोयाल गेम है जो मोबाइल के लिए उपलब्ध है, जिसे 111dots Studio द्वारा विकसित किया गया है और गारिना द्वारा प्रकाशित किया गया है। यह खेल 20 नवंबर, 2017 को बीटा-रिलीज़ किया गया था और 4 दिसंबर, 2017 को आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस के लिए जारी किया गया था इस मोबाइल गेम के 500 मिलियन से ज्यादा उपयोगकर्ता हैं। खेल में पचास से अधिक खिलाड़ी होते हैं, जो दूसरे खिलाड़ियों को मारने के लिए हथियारों और उपकरणों की तलाश में एक द्वीप पर पैराशूट से गिरते हैं। खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों को मारकर जीतना होता है। जो जीतता है उसे बुयाह (BOOYAH) दिया जाता है।

Free fire tricks and tips 2021 in hindi 

Free fire में सबसे अच्छा gun कौन है?

Free fire में शॉटगन भी असॉल्ट राइफल्स के साथ एक बेहतरीन संयोजन बनाते हैं।   और खिलाड़ी इसका इस्तेमाल अपने दुश्मनों को आसानी से गिराने के लिए कर सकते हैं। दूसरी ओर, M1014, शॉर्ट-रेंज फाइट्स में बेहतर विकल्पों में से एक है।

Best gun in free fire( free fire में सबसे अच्छा gun है ) 

  • GROZA (DROP GUN)
  • MP40

  • M1014

  • SCAR

M60
AK47

  • FAMAS

  • AWM
Shot range


खिलाड़ी आमतौर पर Free Fire में SMG और AR का कॉम्बो लेना पसंद करते हैं। MP40 अपने High fire rate के कारण एक संभव विकल्प है और यह close fight से निपटने के लिए एक best option है।
अगर आपको ड्रॉप से groza मिल जाता हैं तो आप groza ही उपयोग करे

long range

AWM 
KAR908


सुरक्षित जगह पर उतरे

सुरक्षित जगह पर उतरे मतलब ऐसी जगह जहा पर कोई नहीं उतरता है अगर आप नए प्लेयर है और आप क्लॉकटॉवर या फिर पीक जैसी जगह पर उतरेंगे तो आपको तुरंत दुश्मन जो प्रो है वो मार देंगे तो आप सुरवात में कोई सेफ जगह का चुनाव करे और वही उतरे।

हेलमेट और वेस्ट के बिना fight मत ले

फ्री फायर में हमेशा बिना हेलमेट और वेस्ट के फाइट मत करे यदि दुश्मन के पास हेलमेट और वेस्ट है और यदि आपके पास नहीं है तो दुश्मन जीत जायेगा क्युकी हेलमेट और वेस्ट गोलियों का डैमेज आधा कम कर देते है।


अधिक डैमेज देने वाली gun का उपयोग करे

Free fire  में कुछ गन ऐसी है जिनका डैमेज नहीं के बराबर है तो बेहतर होगा की आप इन गन का उपयोग ना ही करे जैसे p90 और स्कार जैसी गन्स इस लिस्ट में शामिल है।



Pro टीममेट्स ढूंढे

free fire में प्रो टीममेट्स ढूंढे वह आपको भी pro बनने में मदद करेंगे, साथ ही आपको गेम खेलने में भी मज़ा आएगा। 

लेजेंड्री गन्स का उपयोग करे

लेजेंड्री गन्स यानि वह गन्स जिनका कलर चमकीला होता है इन्हे स्किन्स भी कहा जाता है यह आप फ्री में भी ले सकते है और खरीद भी सकते है जब आप इन स्किन्स से खेलोगे तो आपको बड़ा मज़ा आएगा क्यों की ये स्किन्स दुश्मन को बहुत ही कम गोलियों में मार देता है और रीलोड में भी कम समय लगता है तो आप इन का प्रयोग कर सकते है।

रिक्शा और जीप का प्रयोग ना करे


Free fire  में  रिक्शा का उपयोग ना करे जीप भी रिक्शा के सामान ही है यह दोनों पर दुश्मन जितने भी गोली चलाये सारी गोली आपको ही लगेगी और साथ ही ये गाड़िया जल्दी ब्लास्ट हो जाते है तो जब बहुत ज़रूरी हो तभी इनका प्रयोग करे या फिर नहीं करे।

हमेशा मॉन्स्टर ट्रक या फिर पिक उप ट्रक का उपयोग करे


यह दोनों ऐसी गाड़ी है जिनमे आपके ऊपर दुश्मन कितने भी गोली चला ले सभी गोली गाड़ी से टकरा जायगी और बहुत कम गोली आपको लगेगी । तो जहा भी यह गाड़ी कड़ी देखे तुरंत सवार हो जाये ।

Red zone में ना जाये


Red zone एक छोटा सा लाल कलर का घेरा होता है जिसमे बहुत सारे बोम्प गिरते है तो जब भी यह आपके ऊपर बने तुरंत घर में चले जाये या कही पर चुप जाये तो आप सेफ रहगे।



हाई लूट = ब्लू जोन


यदि आप लेवल 4 का हेलमेट और वेस्ट साथ में अच्छी गन्स लेना चाहते है तो छोटा सा मैप जो गेम खेलते समय कोने में होता है वहा क्लिक करे और जहा भी नीला सर्किल दिख रहा हो वह कूद जाये।

ग्लो वाल का सही प्रयोग


जब भी ड्राप लूटना हो ग्लो वाल को हाथ में रखे और जिस दिशा से गोली का निशान आये उधर ग्लो वाल लगा दे यह ट्रिक का उपयोग आप अपने दोस्त को रेविएव करते समय भी कर सकते है।

ग्लाइडर का सही उपयोग


जिस घर की सिडिया न हो उस घर की छत पर आप ग्लाइडर का उपयोग कर आसानी से जा सकते है।

गिल्ली बुश का उपयोग


Free fire  में वुकॉंग करैक्टर है जो अपने आप को एक छोटा सा पौधा बना लेता है यह आपकी दुश्मन से छुपने में मदत करता है अगर आपके पास यह नही है तो आप आस पास के पोधो में चुप सकते है जो आपको पीक के पास आसानी से मिल जायेगा

फ्लॅशबॅन्ग का उपयोग


फ़्लैश बंग जब भी आप दुश्मन पर फेंकोगे तो उसे कुछ सेकंड के लिए कुछ भी नहीं देखेगा तो जब भी आप को दुश्मन घर में छुपा देखे उसके ऊपर यह फेक दे।

लैंड माइन का प्रयोग


जब भी आप किसी घर पर कैंप कर रहे हो तो उस घर के सीढ़ियों पर लैंडमिने लगा दे। दो लैंडमिने लगाए दुश्मन जल्दी क्नोव आउट हो जायेगा।

रोज लॉगिन करे

फ्री फायर में रोज लॉगिन करे जिससे आप गेम के बारे में अपडेट रहगे और आपको फ्री में गन्स स्किन्स भी मिल जायेगे क्युकी आपको फ्री फायर के सभी इवेंट्स के बारे में पता रहेगा।

पांडा पेट का उपयोग करे


सभी फ्री फायर के प्रो प्लेयर पांडा को यूज़ करते है क्युकी यह पेट हर किल करने पर आपकी हेल्थ HP बड़ा देता है तो आप भी पांडा ही इस्तेमाल करे।

कभी भी गेम एग्जिट न करे


गेम एग्जिट करने से बहुत ज़्यादा रैंक घट जाता है तो एग्जिट करने से अच्छा दुश्मन के हाथो मर जाये रैंक कम घटेग।

प्रो टिप्स एंड ट्रिक्स फॉर फ्री फायर इन हिंदी 2021 यह सभी टिप्स एंड थी जो आप फ्री फायर में उपयोग कर सकते है।


सिर्फ बेस्ट करैक्टर का उपयोग करे 2021 – फ्री फायर बेस्ट करैक्टर 2021


फ्री फायर में DJ ALOK का उपयोग कर सकते है जो काफी अच्छा करैक्टर है फ्री में DJ ALOK लेने के लिए यहाँ क्लिक करे click here


  • फ्री फायर में ग्रांडमास्टर पर कैसे जाये
  • सुरक्षित जगह पर उतरे
  • फाइट को इग्नोर करे
  • लास्ट के 10 दुश्मन बचने पर लड़ना शुरू करे
  • जब भी आप पर दुश्मन रश कर रहे हो वहा से तुरंत बाग़ जाये
  • अपनी स्किल्स को सुधरे
  • अपनी ग्लो वाल लगाने की स्पीड को बढ़ाये
  • यदि आप फ्री में लेजेंड्री गन्स की स्किन लेना चाहते है तो यहाँ क्लिक करे click here



Freeमें डायमंड्स लेने के लिए यहाँ क्लिक करे 100 डायमंड्स तुरंत मिलिगे

click here


Free fire yips and trick  2021 का लेख पड़ने के लिए धन्यवाद।

 निचे कुछ फ्री फायर से जुड़े हुए सवाल है जरूर पढ़े फ्री फायर में अनगिनत डायमंड्स ले फ्री में यहाँ क्लिक करे

click here


FAQ related to free fire pro tips and tricks in hindi 2021

फ्री फायर में प्रो कैसे बने ?

फ्री फायर में प्रो बनने के लिए आप इलीट पास या फिर डायमंड्स ले सकते है जिससे आप प्रो देखने लगोगे। साथ में आप आपके स्किल्स और गेमप्ले को भी सुधार सकते है जो आपको और भी ज्यादा प्रो बना देंगे । best gun की स्किन भी आपको pro बना सकते है आपको सभी चीजे मेन्टेन करना होगी आपकी स्किल्स , कपडे और गन्स की स्किन्स तभी आप real pro बन पाओगे।


free fire में रैंक कैसे पुश करे?

रैंक पुश करना आसान है सेफ खेले और हमेशा दोस्तों के साथ खेल जो आपको रविएव दे और आपकी मदद करे साथ की दुश्मन को बड़े आसानी से मार दे आप प्रो बनने के लिए ट्रिगर्स बटन का भी प्रयोग कर सकते है जो आपको ऑनलाइन बड़े आसानी से मिल जाएगी और यदि आप दो ऊँगली से खेलते है तो आप चार उंगलियों से खेले आपकी मूवमेंट स्पीड तेज़ हो जाएगी।

Free fire में हीरोइक पर कैसे जाये?

हीरोइक पर जाना आसान है आपको हर मैच में 5 किल्स करने है और टॉप 10 में आने के बाद ही दुश्मन से फाइट लेना है हर मैच इस तरीके से खेले आप बहुत जल्द फ्री फायर में हीरोइक पर पहुंच जायेगे साथ ही ध्यान रखे की आप अपने फ्री फायर के सबसे अच्छे दोस्तों के साथ ही खेले जो आपकी हीरोइक पर जाने में मदत करेंगे।

Post a Comment

1 Comments

  1. https://www.freefirenews.in/2021/03/free-fire-me-pro-kaise-bane.html

    ReplyDelete