Ticker

6/recent/ticker-posts

Vital news : unlock 4 - kab खुलेंगे स्कूल , कॉलेज। कैसे होंगे नए गाइडलाइन

 इस करोना महामारी काल में देश की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है।  इसलिए सरकार को ये निर्णय लेना पड़ा। धीरे धीरे सारे दुकान और रेलवे इत्यादि खोलने की बात चल रही है।   सरकार के सामने बहुत बड़ी समस्या आई है , इस समय कैसे देश की आर्थिक स्थिति संभाला जाए।


स्कूलों कॉलेजों को खोलने की अनुमति मिल सकती है। 

Unlock 4 guidelines for school 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 7 सितम्बर से स्कूल और कॉलेज को खुलने की संभावना है।  शिक्षा मंत्री का कहना है , फिर से पहले कि भांती दुबारा से सारे शिक्षा केंद्र खुलेंगे परंतु  अनलॉक 4 में बहुत सारी गाइडलाइन की तहत ये सारे college खोले जाएंगे, बाकी सारी बाते अपने अपने राज्य पे निर्भर है कि वे कब से स्कूल खोलेंगे और कैसे। 

 

मनोरंज पार्क, थियेट पर जारी रह सकता है पाबंदी 

देशभर में कन्टेनमेंट जोन में लॉकडाउन सख्ती से बना रहेगा. फिलहाल सिनेमाघर, स्वीमिंग पूल, मनोरंज पार्क, थियेटर, बार , ऑडिटोरियम, अन्य सभागार और ऐसे अन्य स्थान प्रतिबंधित गतिविधियों के अंतर्गत हैं. अगले महीने सामाजिक, राजनीतिक गतिविधियां, खेलकूद, मनोरंजन,, धार्मिक कार्यक्रम पर पाबंदी बने रहने की संभावना है.

बार खोलने की मिल सकती है अनुमति 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनलॉक 4.0 के साथ ही बार संचालकों को भी अपने काउंटर पर शराब बेचने की अनुमति दी जा सकती है लेकिन यह इजाजत ग्राहकों द्वारा उसे घर ले जाने के लिए होगी, मतलब अभी भी बार में बैठकर शराब पीना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.




Post a Comment

0 Comments