Ticker

6/recent/ticker-posts

UNREAL ENGINE 4 को पुरी तरह से हिंदी में सिखे , गेम कैसे बने गा।

 आयात संपत्ति

कुछ भी नहीं दिखाने के साथ एक टर्नटेबल होने का क्या मतलब है? केले के इस मॉडल को डाउनलोड करें। अंदर दो फाइलें हैं: Banana_Model.fbx और Banana_Texture.jpg। वैकल्पिक रूप से, आप अपने स्वयं के मॉडल का उपयोग कर सकते हैं लेकिन जब आपके पास यह बदमाश केला होगा तो आप क्यों करेंगे?

इससे पहले कि अवास्तविक किसी भी फाइल का उपयोग कर सकें, आपको उन्हें आयात करना होगा। सामग्री ब्राउज़र पर नेविगेट करें और आयात पर क्लिक करें।

फ़ाइल ब्राउज़र का उपयोग करना, उस फ़ोल्डर का पता लगाएं जहां Banana_Model.fbx और Banana_Texture.jpg हैं। दोनों फाइलों को ड्रैग-सलेक्ट करें और ओपन पर क्लिक करें।
अवास्तविक आपको .fbx फ़ाइल के लिए कुछ आयात विकल्प देगा। सुनिश्चित करें कि आयात सामग्री अनियंत्रित है क्योंकि आप अपनी सामग्री बना रहे होंगे। आप अन्य सेटिंग्स को अकेले छोड़ सकते हैं।
आयात पर क्लिक करें। अब आपके सामग्री ब्राउज़र में दो फाइलें दिखाई देंगी।
जब आप किसी फ़ाइल को आयात करते हैं, तो यह वास्तव में आपकी परियोजना में तब तक सहेजा नहीं जाता है जब तक आप स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं करते हैं। आप फ़ाइल को राइट-क्लिक करके और सहेजें का चयन करके फ़ाइलों को सहेज सकते हैं। आप फ़ाइल \ सहेजें सभी का चयन करके एक बार में सभी फ़ाइलों को भी सहेज सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अक्सर बचाते हैं!
ध्यान दें कि असत्य में, मॉडल को मेष कहा जाता है। इसलिए अब आपके पास केले के लिए एक जाली है, इसे स्तर में रखने का समय है।

स्तर में meshes जोड़ना
इस समय यह स्तर काफी खाली दिख रहा है, इसलिए इसे मसाला दें।

स्तर में एक जाली जोड़ने के लिए, सामग्री ब्राउज़र से Banana_Model को व्यूपोर्ट में बाएं-क्लिक करें और खींचें। बाईं ओर क्लिक करने से जाली लगेगी।

एक स्तर में वस्तुओं को स्थानांतरित, घुमाया और बढ़ाया जा सकता है। इनके लिए कीबोर्ड शॉर्टकट W, E और R हैं। आप इसके बाद मैनिपुलेटर का उपयोग कर सकते हैं:


इसके आगे पढ़ने के लिए click करे


Post a Comment

0 Comments