Ticker

6/recent/ticker-posts

बिना किसी इनवेस्टमेंट के पैसा कैसे कमाए, मोबाइल से पैसा कैसे कमाए, पैसा कैसे कमाए 2021

 हेल्लो दोस्तों मै आज आपको बताने वाला हूं कि आप बिना किसी इन्वेस्ट के पैसे कैसे कमाए। इसमें कोई अब्लिटी का होना आवश्यक नहीं है।  चाहे आप कोई भी हो पैसा कमा सकते है। 

आपको इस ब्लॉग में ये सारी जानकारियां देने वाला हूं तो कृपया कर के ब्लॉग पर बने रहे।  


बिना इन्वेस्टमेंट के पैसा कैसे कमाए। 

  • ब्लॉगिंग से पैसा कैसे कमाए ?
  • YouTube से पैसा कैसे कमाए ?
  • अल्फिलेट मार्केटिंग से पैसा कैसे कमाए ?
इन सारी प्लेटफार्म पर पैसा कैसे कमाए जाते है  पूरी जानकारियां देने वाला हूं।  

Blogging 

आज के समय में ब्लॉगिंग एक बहुत ही आसान पैसा कमाने का साधन है।  अगर आप नहीं जानते है ब्लॉगिंग क्या होता है, तो चलिए जानते है। 

ब्लॉगिंग क्या होता है? और ब्लॉगिंग से कैसे पैसा कमाया जाता है?

आसान भाषा में समझे तो ब्लॉगिंग एक ऐसा साधन है। जिससे लोगो को जानकारियां प्राप्त होती है। 
आप कोई भी search engine में कुछ भी search करते है। तो search engine अपने स्टोर से उस चीज को खोज कर आपके सामने लाता है। यह लोगो के द्वारा लोगो के लिए प्रोवाइड किया जाता है।  

अब आपके मन मे ये चीज आ रही होगी कि ये लोगो के द्वारा लोगो के लिए है तो इससे पैसा कैसे कमाया जा सकता है। आइए जानते है पूरी डिटेल में। 

Google द्वारा प्रोवाइड किया गया एक function है गूगल एडसेंस जो अपने ब्लॉगर को उनके website पर एड्स लगने के लिए पैसे देता है।  

आप ब्लॉगिंग से बहुत सारी पैसे कमा सकते है।  आज बहुत सारे लोग ब्लॉगिंग को अपना पैसन मानते है , ओर बहुत पैसे कमा रहे है। 

YouTube से कैसे पैसा कमाये 

इस डिजिटल युग में YouTube एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है जिस पर लोग सीखते ओर सीखते है। आज आपको कोई भी problem हैं तो आप YouTube पर search करके अपनी problem fix कर सकते है। लोग आज वीडियो देख कर ही पढ़ते है और नए नए चीजों का खोज करते है।  और आने वाली समय में ये बहुत ही कंपिलिक्टेड होने वाला है। यहां लोग अपनी आवश्यकता अनुसार अपनी अपनी problem को घर से ही फिक्स करना चाहते है 

आप YouTube पर वीडियो बना कर पैसे कमा सकते है। आपको YouTube पर आपके वीडियो के पैसे आपको YouTube  देता है। इसके बदले में YouTube आपके वीडियो मे एड्स लगता है।  जिससे YouTube को भी बेनिफिट होती है और आपको भी

YouTube से पैसा कमाने के लिए आपको YouTube पर account create करना होगा। 

अल्फीलेट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप नहीं जानते है कि  एल्फिलेट मार्केटिंग क्या होता है तो जानिए। 
मान लीजिए आपको एक फोन लेना है। और आपको नहीं पता है। कैसा फोन ले कौन अच्छा फोन है। और कौन खराब या फिर कोई नया फोन लॉन्च हुआ और आपको पता ही नहीं है। ये सारी problem को दूर करने के लिए ही एल्फिलेत मार्केटिंग का काम है। किसी भी चीज को लोगो तक पहुंचना।  आप को कोई भी seller company जैसे amozon के समान को सेल करते है। तो आप पहले कोई अच्छा समान देखेंगे और उसके बारे में आप लोगो को बताएंगे या तो सोशल मीडिया पर या तो अपने website पर अगर अपने कोई समान सोशल मीडिया पर डाला है। और कोई बंदा को और समान पसंद आ गया तो ओ उस समान को खरीदेगा। अगर ओ समान आपके वेबसाइट के थ्रूव खरीदता है तो amozon आपको उस समय के कुछ परसेंट आपको अकाउंट में transfer कर देगा। 
ये पूरी process है अगर आपको ये ब्लॉग पंसंद आया तो कॉमेंट कर के बताए। 

Post a Comment

0 Comments